Infinix kis desh ki company hai?

आज आप इस पोस्ट में पढ़ने वाले है कि infinix किस देश की कंपनी है? और इसका मालिक कौन है इंफिनिक्स इतनी पॉपुलर कंपनी क्यों है इंफिनिक्स न्यू मोबाइल कम समय पर खुशियां दीं इंफिनिक्स भारत में तो लोकप्रिय मोबाइल कंपनी है इंफिनिक्स के फोनों के भारत के व्यापार परिवर्तन नवीनतम है।

बेचने के लिए जरूरी है कि इंफिनिक्स के मोबाइल अच्छी गुणवत्ता वाले होने के बजट में बहुत कम है भारत देश मैं इनफिनिक्स वाले लोगों की संख्या में तेजी से परिवर्तन होंगे इंफिनिक्स कंपनी की एक स्मार्टफ़ोन बनाने वाले कंपनी है जो कि दुनिया के 30 से ज्यादा देशों में अपना मोबाइल सेल कर रही है।

 इंफिनिक्स कंपनी की शुरुआत में 2013 मे चीन के हैं स्ट्राइकग शहर में की गयी थी इंफिनिक्स कंपनी का मुख्यालय कंपनी का अनुसंधान एवं विकास केंद्र स्थित पर प्रभाव डालता है जहाँ से इस कंपनी के उत्पादन के लिए अच्छा प्रदर्शन किया जाता है इंफिनिक्स ने मोबाइल विनिर्माण संयंत्र को अध्तन किया है।

इंफिनिक्स किस देश की कंपनी है? infinix kis desh ki company hai?

इंफिनिक्स कंपनी का मालिक कौन है?

Infinix कंपनी का Sagem wireless और trans ion holdings नामक कंपनी के माध्यम से लॉन्च की गई थी और इस कंपनी के मालिक को  नेट worth 9 से 10  billion डॉलर के लगभग है।

यह trans ion holding china कि इस स्मार्टफोन मैन्युफैक्चरिंग कंपनी है Sagem wireless France की एक मल्टीनेशनल कम्यूनिकेशन एंड मोबाइल नेटवर्क based कंपनी है जो डिजाइन भी करती है इसी वजह से इंफिनिक्स के स्मार्टफोन France सेट डिजाइन होते हैहै।

 परंतु उनकी मैनुफैक्चरिंग फ्रांस, कोरिया,पाकिस्तान, इंडोनेशिया, भारत, ब्राज़ील जैसे देशों में की जाती है भारत में इसकी मैन्युफैक्चरिंग प्लांट उत्तर प्रदेश के नोएडा में स्थित है।

Also Read: डी फार्मा मे सब्जेक्ट कितने होते हैं? D Pharma me kitne subject hote hai?

Infinix की शुरुआत कहाँ पर हुई थी और इनफिनिक्स के सीईओ कौन है?

इनफिनिक्स की शुरुआत में 2013 मे हांगकांग में हुई थी इंफिनिक्स कंपनी के सीईओ Benjamin jingo है जो की चाइना के निवासी हैं इन्होंने इस कंपनी में अपना बहुत बड़ा योगदान दिया है और इस कंपनी को ऊँचाई की बुनियादों तक पहुंचाया है इसके अलावा भारत में इनफिनिक्स कंपनी के सीईओ Anish  कपूर है ।

Infinix का Customer care number

इंफिनिक्स का कस्टमर केयर नंबर 18004190525 होता है इस नंबर पर कॉल करके आप अपने स्मार्टफोन में किसी भी तरह की सर्विसेज को अनेबल करवा सकते हैं इसके अलावा आप सर्विस सेंटर के विषय में पता लगा सकते हैं और यदि आपका फ़ोन खराब हो गया है तो आप नज़दीकी की सर्विस सेंटर का पता भी लगा वहाँ जाकर अपने फ़ोन उस साइट की सहायता से ठीक करवा सकते हैं।

इंफिनिक्स के मोबाइल के बारे में जानकारी

इंफिनिक्स में भारत के पोषण भी ध्यान रखें इनफिनिक्स नोट फ़ोर और इनफिनिक्स हॉट फ़ोर प्रो इन दोनों को भारत के मौसम में शाइनी की बात की खेलने के लिए एक गेम है इस संगठन का विज्ञान क्या है इनफिनिक्स सिस्टम कंपनी ने अपने टेलीफोन की बिक्री के लिए ई फ़ोन को बिक्री के लिए बैटरी के साथ बैटरी चालू की है।

यदि हम उनके लिए संचार की बात करें तो 100 मे 5 पॉइंट में सात इंच का कास्टकट किया गया है 2.5 पोस्ट की सुरक्षा के लिए कुकिंग इस टेलीफोन उपलब्ध है इस तरह की वृद्धि करने के लिए माइक्रो कार्ड की सहायता से 128 जीबी तक जा सकता है 4300 की शक्ति पावर अनादिष्ट।

निष्कर्ष = आज के इस पोस्ट में हमने आपको बताया है कि इंफिनिक्स देश की कंपनी है तथा इसका मालिक कौन है? उम्मीद है यह पोस्ट आपको पसंद आई होगी तो इससे अपने दोस्तों के साथ सोशल मीडिया पर शेयर जरूर करें।